अचानक आई बवंडर ने क्षेत्र में कहां मचाई खुब तबाही, देखें एस एन न्यूज के साथ

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अचानक आई तुफान ने इस क्षेत्र में कहां मचाई खुब तबाही

अनुप सिंह

लगभग आधा दर्जन मवेशी की मौत,दर्जनों लोग हुए बेघर,
पेड़ गिरने से सड़क हुआ बाधित, बिजली की संपूर्ण वेवस्था हुई ठप

मंगलवार को देर शाम आये अचानक आए आंधी तूफान व बवंडर ने मझिआंव नगर पंचायत सहित मझिआंव एवं बरडीहा ग्रामीण क्षेत्र के कुछ हिस्सों में तहलका मचा कर रख दिया। तेज आंधी के कारण दर्जनों पेड़ गिरने से लगभग आधा दर्जन मवेशियों की मौत हो गई है।वही कितनों का एस्बेस्टस उड़ने एवं दीवार गिरने से आशियाना उजड़ गया।

इधर बोदरा पंचायत के महुगंई टोला में वकील यादव के बैल के ऊपर पेड़ गिर गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। उचरी गांव में सुनील राम का बछिया एवं बकरी घायल हो गए। वहीं करमडीह गांव में प्रेमन ठाकुर के एक बैल की भी मौत हो गई है। इसी तरह दलको गांव में संजय पांडेय के छत पर बना एक दीवाल गाय शेड पर गिर गया, जिसके कारण संजय पांडेय के गाय की मौत हो गई। वहीं आंधी तूफान के कारण बड़काखाला टोला में नंदू सिंह, डॉक्टर रघुनाथ सिंह, राम सिंह,जयराम सिंह एके सिंह एवं प्रमोद सिंह के घर एवं गौशाला को भारी क्षति पहुंची है।परशु राम के घर का दिवार, झाला,पेंड़ गिर गया। इधर बूढ़ीखाड़ गांव में सुरेश यादव के ट्रैक्टर के ऊपर विशाल पेड़ गिर जाने से ट्रैक्टर ध्वस्त हो गया।

तलसबरिया पंचायत क्षेत्र के नुरुल हुदा खान, तौकीर खान, तफसीर खान, जगजीवन राम, हरदेव,राम, राजेश राम, महावीर राम, नगीना राम रामाशीष राम सहित अन्य दर्जनों लोगों का घरों को काफी नुकसान पहुंचा है।

जबकि जानकारी देते हुए मुखिया महताब आलम, उप मुखिया से ताजीद आलम ने बताया कि शेख अबरार के दो लड़कियों की शादी 25 अप्रैल को होनी है लेकिन तूफान की वजह से उनका घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है और जो भी शादी के लिए सामग्री लिया गया था वो भी नुकसान हो गया है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक तलसबरिया पंचायत में बिजली खंभा गिरा है। वहीं बरडीहा प्रखंड क्षेत्र के ओबरा सहित अन्य क्षेत्रों में भी तुफान ने खुब तबाही मचाई है।घर मकान,बिजली खंभा के साथ ही हजारों पेड़ उखड़ गए।

जिसके कारण सड़क जाम होकर आवागमन बाधित रहा।साथ ही मझिआंव बाजार में आधा दर्जन से अधिक घरों एवं दुकानों के छत उड़ गए।आंधी तूफान ने नगर पंचायत के चन्द्री, सोरहबिगहा में मुख्य पथ पर बांस बल्ली पर लगाये गए बिजली के तार पर कई पेड़ों को टहनियां उड़कर जा गिरी, जिसके कारण बिजली बाधित हो गया।इसी तरह लगभग सभी वार्डों में बिजली के तार गिरे पाये गये।आछोडीह से मिली खबर के अनुसार चार पोल तार उखड़ गये, जबकि दर्जनों घरों के लोग छत उड़ने से बेघर हो गए। लगभग यही स्थिति सभी गांवों की बताई जा रही है।साथ ही तलस्बरिया एवं सोनपुरवा पंचायत में लगभग पांच दर्जन से अधिक बिजली पोल टूटकर छतीग्रस्त हो गया।

इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी पोल तार गिरने की खबर है।
इधर आंधी तूफान में बकोइया गांव में अमित पाठक के घर के समीप एवं गहिड़ी गांव में मुख्य पथ पर बड़ा पेंड़ उखड़ कर गिर गया, जिसके कारण एक घंटा तक सड़क जाम रहा।इस दौरान दर्जनों वाहन फंसे रहे।सूचना मिलते ही नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार ने जेसीबी मशीन भेजकर बकोइया एवं गहेड़ी में जाम हटवाया।


इसी तरह चन्द्री में भी मुख्य पथ पर पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गया।जिसे कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा हटवाया गया। इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार ने बताया कि बकोइया,गहिड़ी एवं चन्द्री के सोरहबिगहा मुख्य पथ पर पेड़ गिरने से जाम हो गया था जिसे जेसीबी मशीन से हटवा दिया गया हैं। वहीं दुसरी ओर विधायक प्रतिनिधि संजय कमलापुरी ने भी अपने जेसीबी लगाकर सड़क पर गिरे पेड़ को हटवाकर जाम छुड़ाने में सहयोग किया। इधर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आँधी तूफान से कई लोगों के दीवाल गिरने की खबर है।

Leave a Comment

  • 7k Network
  • best news portal development company in india
  • UPSE Coaching
[democracy id="1"]